Top Header Ad

Banner 6

कपिल डोभाल

नमस्कार दोस्तों कपिल डोभाल एक ऐसा नाम है जिसे शायद बहुत कब लोग जानते है लेकिन जो जानते है शायद वो इनके कार्यो से भली प्रकार से अवगत होंगे। व्यक्तिव तो उनका ऐसा है कि जो एक बार मिल ले तो शायद ही कभी उनको भुला सके, यही कारण है की आज उत्तराखण्ड के अधिकांश युवा वर्ग उनसे जुड़ा है, युवा ही क्या बल्कि हर वर्ग।
जी हां दोस्तों आप बिल्कुल सही सोच रहे है ये वही है जिन्होंने अपना पूरा जीवन उत्तराखण्ड के लिए समर्पित कर दिया। ये चेहरा सामने इसलिए नही आया क्योंकि वो लीडर बनने से अधिक कार्य में विश्वास रखते है। आज उत्तराखण्ड में चकबंदी अभियान अपनी मंज़िल तक पहुँच चूका है बस कुछ कदम पीछे है। इस अभियान को यहाँ तक पहुचाने में इन्ही का योगदान रहा है। इस क्रांति की शुरुआत भले ही गणेश जी ने की है, परन्तु सफल बनाने में और इस आवाज़ को जन जन तक पहुचाने में इन्होंने किसी प्रकार की कमी नही छोड़ी।
आज वो चाहे तो एक बेहतर जीवन जी सकते है, लेकिन समाज के लिए अपने उत्तराखण्ड के लिए जो कुछ कर गुजरने की जो ललक उनमें है तो हमारा फ़र्ज़ बनता है की हम भी उनको पूर्ण सहयोग दे। उनके इस निःस्वार्थ कार्य में क्यों न हम भी भागीदार बने हम भी क्यों न गरीब क्रांति अभियान का एक हिस्सा बने। अब इस चेहरे को सामने लाना हमारा कर्तव्य है।
दोस्तों आज चकबंदी जहाँ मंज़िल तक पहुँची ही थी और पटल पर रखते के ही अगले दिन उत्तराखण्ड में क्या हुआ है आप सभी इससे अवगत है शायद बताने की आवश्यकता नही। यह मेहनत जब रंग लाने लगी तो इन नेताओ ने कुछ ही पल में सब स्वाहा कर दिया। अब एक बार फिर से सफर की शुरुआत करनी है, लेकिन इसका अर्थ यह नही कि अब तक किया सारा प्रयास बेकार गया। ऐसे अपनी मेहनत को बर्बाद नही होने देंगे दोस्तों। आप सभी का साथ चाहिए, आशा है आप साथ अवश्य देंगे। दोस्तों आप जो नही जानते जरूर एक बार उनसे बात कीजिये और साथ खड़े हो जाइये। इसमें उनकी या मेरी या आपकी अकेले किसी एक की भलाई नही है बल्कि हम सबकी भलाई है, आज हम मजबूरी में अपने गाँवो को छोड़कर आ रहे है उनका ये अभियान जब कामयाब होगा तो हमें अपने गाँवो में ही रोजगार उपलब्ध होंगे और हम अपने गाँवों में ही रहेंगे परिवार के साथ।
आप भाई कपिल डोभाल जी से इस नम्बर पर संपर्क कर सकते है। 9634542086.
अनोप सिंह नेगी(खुदेड़)
9716959339
सदस्य गरीब क्रांति अभियान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ